Breaking News

Android से Video Editing करने के Top 5 Apps




नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में हम आपको Android फ़ोन से video editing के कुछ बेस्ट एप्लीकेशन को बता रहे है जिन्हें use करके आप एक बेहतर तरीके का Video बना सकते है। मुझसे कई दोस्तों ने पुछा की मैं youtube के लिए video बनाना चाहता हूँ। लेकिन मेरे पास PC नहीं है तो मै VIDEOS कैसे बनाऊं। तो दोस्तों मैंने 5 ऐसे ANDROID APPS पता किये है जिनकी मदद से आप YOUTUBE या फिर किसी भी चीज के लिए VIDEO बना सकते है। 

ये ANDROID APPS बिलकुल फ्री है इनके लिए आपको एक भी पैसा खर्च करने की जरुरत नहीं है। इन्हें आप प्ले स्टोर से फ्री में DOWNLOAD कर सकते है। अगर आपको वीडियो के BACKGROUND CHANGE करने हो तब आप इन APPS का इस्तेमाल कर VIDEO के BACKGROUND भी बदल सकते है। अभी तक ये FEATURE केवल WINDOWS में उपलब्ध था लेकिन अब आप ANDROID फ़ोन से ही सब कुछ कर सकते है। तो चलिए दोस्तों जानते है कौन से है ये BEST VIDEO EDITING APPS

मैंने अपनी पिछली पोस्ट में बताया था की अगर आप जिओ में असीमित DOWNLOADING करना चाहते है तो आप हमारी बताई गयी इस TRICK का इस्तेमाल कर सकते है। TRICK जानने के लिए क्लिक करें


Top Most Expensive Keywords In Google Adsense. ( Highest Paying CPC Keywords 2016)




Android से Video Editing करने के Top 5 Apps

Apps बताने से पहले मैं आपसे ये कहना चाहता हूँ  की इन apps के सभी features को यूज़ करने के लिए आपके फ़ोन का प्रोसेसर रैम बढ़िया क़्वालिटी की होनी चाहिए तभी आप इन apps को full version में इस्तेमाल कर सकते है।




1. Viva Video Pro
दोस्तों viva video सबसे ज्यादा उपयोग किये जाने वाला android app है। इसमें आप किसी भी तरह के वीडियो को edit कर सकते है। इसमें आपको 50+ Effects मिल जायेगे जिन्हें आप Videos में apply कर सकते है। अगर कोई भी video की शानदार शुरुआत करना चाहते है तो इसमें सबसे अच्छा फीचर दिया है जिसका नाम है VIDEOS THEMES ।आप videos में themes सेट कर सकते है और वीडियो को creative बना सकते है। इसकी Pro Version में pay करके आप Viva Video का वॉटरमार्क हटा सकते है।

Blogger Blog Ke Liye Kon Free Ya Paid Kon Sa Domain Name Best Hai



2. Power Director

इस app को खासकर youtube के लिए design किया गया है। अगर आप एक youtuber है तो फिर अब आपको pc की कोई जरुरत नही है आप android फ़ोन को ही pc बना सकते है। Power Directer में आप Kai layer के video बना सकते है। आप video के ऊपर video चला सकते है। दूसरे video में अपनी आवाज डाल सकते है। Video में FX लगा सकते है और Text add कर सकते है। इसमें आपको 20+ FX और TEXT EFFECTS मिलते है और आप।LIBRARY से रोज़ नए EFFECTS भी DOWNLOAD कर सकते है।

3. Filmora Go

दोस्तों Filmlora Go से आप party videos को अच्छी तरीके से बना सकते है Filmora आपको 20 से ज्यादा Thems Provide करता है। अगर Video को Dub करना हो तो इसका भी आप्शन फिल्मोरा में उपलब्ध है। साथ ही इसमें आप Text, FX, MUSIC, कुछ भी वीडियो में सेट कर सकते है। इसमें आपको सभी तरह के फीचर्स देखने को मिल जायेगे। बस आपके Phone की RAM का अच्छा होना जरुरी है।


4. KineMaster


और Video Editings apps की तरह Kinemaster भी काम करता है। Kinemaster एक अकेला ऐसा Software है जिसकी मदद से हम चुटकियों में Videos के background बदल सकते है और अपने मनपसंद Pic या Video को सेट कर सकते है। लेकिन ये Video Background change करने का फीचर सभी android फ़ोन में काम नही करता है इसके लिए आपके फ़ोन का कैमरा भी अच्छा होना चाहिए और प्रोसेसर भी। अगर आपका फ़ोन Normal है तो आप Kinemaster के basic फीचर्स का उपयोग कर सकते है।




5. Adobe Premier Clip

Adobe Premier Clip से हम normal वीडियो एडिटिंग बड़े ही आराम से कर सकते है क्योंकि इसमें सब कुछ बहुत ही easy है। आपको।कुछ भी सीखने की जरुरत नही है बस Adobe Premiar Clip को open करिये और Videos बनाने लगिए। इसमें आप वीडियो में filter डाल सकते है text effects लगा सकते है और Images को जोड़कर एक Video बना सकते है।

दोस्तों आज के पोस्ट में मैंने आपको बताया की android फ़ोन में video editing के कौन से 5 बेस्ट apps है।
मैं यही आशा करता हूँ कि आपको ये पोस्ट पसंद आयी होगी। तो अब जल्द ही एक नए पोस्ट के साथ हाज़िर होंगे।

No comments

अपनी राय यहाँ पर दे