Up Board : हाइस्कूल व इंटर के छात्रों को रिजल्ट के पहले फेल करने की धमकी

0
1483

उत्तर प्रदेश बोर्ड यानी कि यूपी बोर्ड सबसे प्रशिद्ध शिक्षा बोर्डों में से एक है। उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा हमेशा चर्चा में रहती है। कोई न कोई ऐसा वाक्या हो जाता है जिससे ये हमेशा चर्चा में रहते है।

इस बार भी अजीबो गरीब खबर सामने आ रही है इस बार तो परीक्षाफल घोषित होने से पहले परीक्षार्थियों को पास कराने का प्रलोभन देने के साथ फेल करने की धमकी का नया मामला सामने आया है। आपका परीक्षाफल अपूर्ण है, उसे समय रहते पूर्ण करा लें। साथ ही उत्तीर्ण होने के लिए धन इस बचत खाते में जमा कराएं।’ इन दिनों ऐसे तमाम फर्जी फोन कॉल्स हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 में शामिल हुए छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों को मिल रहे हैं। धन न देने पर परीक्षा में फेल होने के लिए धमकाया भी जा रहा है। यही नहीं ऐसे फोन कुछ जनप्रतिनिधियों को भी हुए हैं। उसके बाद से हड़कंप मचा है।

उत्तर प्रदेश बोर्ड 2019 का परिणाम अभी तक जारी नही हुआ लेकिन बहुत ही जल्द ये जारी हो सकता है परिणाम को जारी करने की तैयारियां हो रही है ।

इसी माह रिजल्ट घोषित करने की तैयारी है। परिणाम तैयार करने में बोर्ड की गोपनीय टीम लगी है। बोर्ड के इतिहास में पहली बार इस तरह से अज्ञात अराजक तत्व छात्र व छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों को फोन करके पहले डराते हैं फिर धन जमा करने का निर्देश देते हैं मना करने पर फेल करने के लिए धमकाया जा रहा है।

 

बड़ी संख्या में ऐसे फर्जी फोन कॉल्स लोगों तक पहुंचने पर इसकी शिकायत बोर्ड सचिव से की गई है। उन्होंने इस हैरत जताते हुए कहा कि बोर्ड की ओर से इस तरह किया जाना संभव ही नहीं है। यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट इसी माह के अंतिम सप्ताह में घोषित होने के आसार हैं। ऐसे में एक गैंग जिले के परीक्षार्थियों के पास फोन करके अंक बढ़ाने के लिए पैसे मांग रहा है। अम्बेडकरनगर के राम अवध जनता इंटर कालेज, न्यू लाइट एकेडमी, जय बजरंग इंटर कालेज समेत कई कालेजों के प्रधानाचार्यों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से छात्र-छात्राओं के मोबाइल नम्बर पर फोन आ रहे हैं। फोन करने वाले अपने आपको यूपी बोर्ड आफिस प्रयागराज से बताकर अंक बढ़ाने के लिए दो से चार हजार रुपए की मांग कर रहे हैं। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि फोन करने वालों के पास परीक्षार्थियों की पूरी जानकारी है। अंक बढ़ाने से पहले खाता नम्बर और आईएफसी कोड देकर पैसा डालकर व्हाट्सअप पर मैसेज करने के लिए कह रहे हैं। ऐसा न करने पर फेल करने की धमकी दे रहे हैं।

फर्जी मोबाइल नम्बर निकले बिहार राज्य के

जितने भी लोगो को फोन आया है ज्यादातर मोबाइल नंबर बिहार राज्य के है। इससे ये साबित होता है कि कोई फ्रॉड गिरोह का काम है जो लोगो को भ्रमित कर पैसे ऐठना चाहते है

इसलिए आप भी सतर्क हो जाये अगर आपके पास भी ऐसा कोई फोन कॉल आता है तो आप इसे ignore कर दे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here